2023-24 के लिए दशहरा, दिवाली, शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश - TheMasterJi.com

2023-24 के लिए दशहरा, दिवाली, शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश


2023-24 के लिए दशहरा ,दिवाली,शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश 

 लोकशिक्षण संचालनालय ने सत्र 2023-24 के लिए दशहरा, दिवाली, शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश के लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया था। इस प्रस्ताव को शासन स्तर से हरी झंडी दे दी गयी है। लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा तैयार किये गये प्रस्ताव में कुल 64 दिन के अवकाश का प्रावधान किया गया है।

2023-24 के लिए दशहरा ,दिवाली,शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश 


स्कूल शिक्षा विभाग में स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की जाती है। इसी क्रम में डीपीआई से दशहरा ,दिवाली,शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश की सूचि तैयार कर शासन को भेजा गया था जिसे छग शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने अप्रूव कर दिया है ।

दशहरा ,दीपावली,शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश लिस्ट

सत्र 2023-24 के लिए लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा प्रस्तावित दशहरा ,दीपावली ,शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश की पूरी जानकारी यहाँ पर बताया गया है। जिसमे दशहरा के लिए 6 दिन ,दीपावली के लिए 6 दिन ,शीतकालीन के लिए 6 दिन और ग्रीष्मकालीन के लिए 46 दिन का अवकाश प्रस्तावित है।


सामान्य और ऐच्छिक अवकाश की सूचि

शिक्षा सत्र 2023-24 में कर्मचारियों के लिए सामान्य और ऐच्छिक अवकाश की भी घोषणा की जा चुकी है। इसके साथ ही स्थानीय अवकाश भी जिला कलेक्टरों द्वारा अपने जिले के लिए घोषित किया गया है। इन सभी छुट्टियों की जानकारी नीचे दिए गए लिंक में जाकर देख सकते है।


देखें – सामान्य ,ऐच्छिक और स्थानीय अवकाश की पूरी जानकारी


ऊपर दिए गए लिंक में क्लिक करके आप सत्र 2023-24 में मिलने वाले सभी प्रकार के अवकाश की जानकारी प्राप्त कर सकते है। जिसमे सामान्य अवकाश ,ऐच्छिक अवकाश और स्थानीय अवकाश शामिल है।



No comments

Powered by Blogger.