सतभावा में तेज अंधड़ और बारिश से उड़े मकानों के परखच्चे - TheMasterJi.com

सतभावा में तेज अंधड़ और बारिश से उड़े मकानों के परखच्चे

 सतभावा में तेज अंधड़ और बारिश से उड़े मकानों के परखच्चे 

 मकान का क्षतिग्रस्त तीन शेड 


 सतभावा (तिल्दा नेवरा) - बीती रात हुए अंधड़ बारिश में ग्राम सतभावा के श्री करुण वर्मा के घर के परखच्चे उड़े।

मकान का क्षतिग्रस्त तीन शेड

    दरअसल बीती शाम से ही हवाओ का चलना शुरू हो गया था।एकाएक चली हवाओ से गांव में कुछ अजीब घटना घटी जिसे सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे।

         अचानक बारिश के साथ तेज हवा बहने लगी। देखते ही देखते गरीब किसान करुण वर्मा के घर लगी टीन चादर बड़े बड़े लकड़ी के साथ पलट गए जिससे घर में अफरा तफरी का माहौल बन गया। वही पास ही के घर ओमप्रकाश गुरुजी के घर से तीन टीन के चादर उड़ कर गोपाल वर्मा के घर से पार करते हुए रामरतन मिस्त्री के घर जा गिरे जिससे घर के लोग बाल बाल बचे वही दूसरा टीन हवाओ के साथ उड़कर तीन घरों को पार करते हुए रामकुमार बिजली मिस्त्री के घर जा गिरे, जिसे गाज समझकर कुछ देर तक घर के लोग सदमे में रहे।

मकान का क्षतिग्रस्त तीन शेड

          रामरतन मिस्त्री अपने बाड़ी के रूम में पानी और हवा के कारण छिपे थे तेज हवाओं के कारण अचानक रूम का दरवाजा बंद होकर बाहर से हुक बंद हो गया जिससे घर के लोग बहुत देर तक नही आने से ढूंढते हुए बारी गए और दरवाजा खोला गया।

मकान का क्षतिग्रस्त तीन शेड

            वही पास ही में अवधेश गुरुजी और ओमप्रकाश गुरुजी मैदान में टहलने गए थे। हवा के दबाव से दोनो खेत में चले गए और बहुत मशक्कत के बाद घर पहुंचे। गांव में कुछ घरों के टीन चादर गली मुहल्ले में जा गिरे जिससे आने जाने वाले बाल बाल बचे।

उपरोक्त जानकारी ओमप्रकाश वर्मा गुरुजी के द्वारा दी गई है।

No comments

Powered by Blogger.